Pushpam-Priya-Chaudhary-plurels-bihar.

Bihar Elections 2020: बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गयी हैं और सभी पार्टियों ने इसके लिए एडी चोटी का जोर लगाना शुरू क्र दी हैं। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 थोडा खास है क्यूंकि इस बार चुनाव में पुष्पम प्रिया चौधरी की पार्टी ‘Plurals Party’ भी मैदान में आ चुकी है।

इसी बीच पुष्पम प्रिया चौधरी की प्लूरल्स पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दिया है। इस बीच इस लिस्ट के दो कॉलम ऐसे हैं जिसने सबका ध्यान खींचा है। दरअसल जो लिस्ट पार्टी ने जारी की है उसमें उम्मीदवारों की जाति में उनका पेशा या उनकी कार्यक्षमता को दिखाया गया है, वहीं धर्म के कॉलम में बिहारी धर्म की बात कही गई है।

प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने पहले चरण में 71 सीटों पर होने वाले चुनाव को देखते हुए अपने 40 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। पुष्पम प्रिया चौधरी ने इस बात की जानकारी अपने फेसबुक पेज पर दी और कहा कि अगले 24 से 36 घंटे के अंदर पहले चरण के लिए बचे बाकी 31 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर देंगी।

प्लूरल्स पार्टी ने उम्मीदवारों की जो पहली सूची जारी की है उसमें दिलचस्प बात यह है कि एक तरफ जहां सभी उम्मीदवार सामाजिक कार्यकर्ता, शिक्षक, किसान, प्रोफेसर, वकील, इंजीनियर, मर्चेंट नेवी, डॉक्टर पेशे से ताल्लुक रखते हैं। वहीं दूसरी तरफ इस लिस्ट में एक धर्म का कॉलम भी है जहां पर सभी उम्मीदवारों का धर्म “बिहारी” बताया गया है।

प्लुरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने दो जगह से दावेदारी पेश की है। पुष्पम ने मधुबनी ज़िले की बिस्फी सीट से भी चुनाव लड़ने का एलान किया है। वे पटना की बांकीपुर सीट से चुनाव लड़ने का पहले ही एलान कर चुकी हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशियों की पहली सूची आज जारी हो सकती है।

रविवार को पीएम मोदी की मौजूदगी में बीजेपी की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस पर मैराथन मंथन हुआ है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, देवेंद्र फडणवीस, भूपेंद्र यादव, बीएल संतोष, संजय जायसवाल, शाहनवाज हुसैन, नित्यानंद रॉय, बिहार भाजपा के संगठन मंत्री नागेंद्र शामिल हुए।

प्लूरल पार्टी के उम्मीदवारों को बाकायदा इंटरव्यू प्रोसेस से गुजरना पड़ा और पार्टी के अनुसार फिट बैठने पर उनको सीट दिया गया है.

for more news updates subscribe to Solid Khabar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here