Corona को रोकने के लिए CM Yogi ने अधिकारीयों को दिए सख्त निर्देश, हर मौत की होगी जबाबदेही

yogi adityanath angry

दो दिन के दौरे पर रविवार को Gorakhpur पहुंचे Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने प्रशासन एवं पुलिस के सीनियर अफसरों के साथ Covid-19 को लेकर बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारीयों को निर्देश दिया कि गोरखपुर मंडल में हर हाल में Corona से होने वाली डेथ्स को रोकें वरना हर डेथ कि जबाबदेही तय किये जायेंगें ।

उन्होंने कहा कि resources की कमी नहीं होने दी जाएगी। यह प्रयास होना चाहिए कि हर संक्रमित व्यक्ति को भर्ती करके 12 से 15 दिन के उपचार में स्वस्थ कर दिया जाए। नमूनों की जांच के लिए प्रशासनिक अधिकारीयों की मांग पर CM ने फोन पर ही BRD Medical College को नमूनों की जांच के लिए एक और RNA Extractor Machine उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने जिला अस्पताल के निरीक्षण भी किया। उसके बाद CM ने एनेक्सी भवन में ADG Dava Sherpa, CommissionerJayant Narlikar, DIG Rajesh D Modak, DM K. Vijayendra Pandian, SSP Dr Sunil Gupta and CIMO Dr Srikant Tiwari के साथ बैठक कर गोरखपुर समेत पूरे मंडल में कोरोना संक्रमण एवं इलाज की स्थिति जांची।

उन्होंने CommissionerJayant Narlikar से कहा कि वे बाकी के तीनों जिलों Deoria, Kushinagar and Maharajganj के DM और CMO को भी बता दें कि किसी भी दशा में Corona संक्रमण से मौतें नहीं होनी चाहिए। CM ने मंडल में मरीजों को भर्ती करने के लिए बेड की संख्या बढ़ाने पर भी जोर दिया।

CM Yogi ने कहा कि हर बेड के साथ वेंटीलेटर उपलब्ध हो जाए, इसके लिए भी पूरा प्रयास करें। डॉक्टर PPE Kit पहनकर ही मरीजों से मिले। मरीजों को अच्छा भोजन और गर्म पानी उपलब्ध कराया जाए। उनके लिए शौचालय की भी अच्छी व्यवस्था हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here