kushinagar-international-airport-first-flig

Kushinagar International Airport First Flight: कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से 26 नवम्बर यानी आज से हवाई सेवा शुरू होने जा रही है. पहली फ्लाइट कुशीनगर से नई दिल्ली के लिए उड़ेगी . इस सफर को दो घंटे में पूरा किया जायेगा . इसके साथ ही, कोलकाता और मुंबई के लिए भी दिसंबर माह में उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी.

गौरतलब है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 अक्टूबर को Kushinagar International Airport का उद्घाटन किया था. इस एयरपोर्ट के बनने से आसपास के जिलों और बिहार के लोग भी हवाई यात्रा का आनंद ले सकेंगे. इसके अलावा, एयरपोर्ट से पर्यटन और निवेश का नया द्वार भी खुलेगा.

Jewar Airport: PM मोदी ने जेवर एयरपोर्ट का किया शिलान्यास, कृषि बिल पर बिना कुछ बोले विपक्ष पर कसा तंज

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए पहली फ्लाइट 26 नवंबर को दोपहर 1 बजकर 55 मिनट पर उड़ान भरेगी, जो 3 बजकर 55 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगी. इसके पहले, दिल्ली से स्पाइस जेट का विमान दोपहर 12 बजे उड़ान भरकर 1.35 पर कुशीनगर पहुंचेगा. कुशीनगर और दिल्ली के बीच उड़ान सेवा सप्ताह में चार दिन यानी सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को उपलब्ध होगी.

Kushinagar News: कुशीनगर के बाद जेवर और अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट का इंतजार, ऐसे काम कर रही योगी सरकार

कुशीनगर एयरपोर्ट से कोलकाता और मुंबई के लिए स्पाइस जेट हवाई सेवा शुरू करेगा. कोलकाता के लिए 17 दिसंबर और मुंबई के लिए 18 दिसंबर से उड़ान सेवा शुरू की जाएगी. स्पाइस जेट का विमान 17 दिसंबर को दोपहर में एक बजकर 35 मिनट पर कोलकाता से उड़ान भरकर तीन बजकर 20 मिनट पर कुशीनगर पहुंचेगा. यहां से यही विमान तीन बजकर 40 मिनट पर कुशीनगर एयरपोर्ट से उड़ान भरकर शाम पांच बजकर 15 मिनट पर कोलकाता पहुंचेगा. यात्री हवाई सेवा का आनंद सोमवार, बुधवार और शुक्रवार के दिन उठा सकेंगे.

स्पाइस जेट का विमान मुंबई से दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर कुशीनगर के लिए उड़ान भरेगा, जो दो बजकर 25 मिनट पर कुशीनगर पहुंचेगा. वापसी में यही विमान तीन बजे उड़ान भरेगा और 5 बजकर 35 मिनट पर मुंबई पहुंचेगा. हवाई सेवा का आनंद मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को लिया जा सकता है.

देश और दुनियां की खबरों को सबसे पहले पाने के लिए हमारा एप्प गूगल प्ले से डाउनलोड करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here