केरल पुलिस ने शारीरिक संबंधों के लिए अपने पार्टनर्स की अदला-बदली (swapping partners) करने के सिलसिले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।

केरल के कोट्टायम जिले (Kottayam district) में कारुकाचल पुलिस (Karukachal police) के सामने एक महिला ने शारीरिक संबंधों के लिए पार्टनर्स की अदला-बदली के संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने अबतक 7 लोगों को अपने गिरफ्त में लिया है।

पुलिस ने बताया है कि उसके निगरानी में 25 से अधिक लोग अभी भी हैं जिन्हें अगले कुछ दिनों में गिरफ्तार किया जा सकता है।

इस अदला-बदली समूह में 1,000 से ज्यादा पार्टनर्स हैं जो महिलाओं की अदला-बदली (swapping partners) कर रहे थे। केरल पुलिस (Kerala Police) के मुताबिक, आरोपित राज्य के तीन अलग-अलग जिलों से हैं और पूरे राज्य से लोग इस रैकेट में शामिल हैं।

ख़बर ये भी है कि इसमें समाज के उच्च वर्ग के कई लोग भी इस समूह का हिस्सा हैं। कोट्टायम के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पहले लोग टेलीग्राम (Telegram) या मैसेंजर ग्रुप्स (Messenger groups) में शामिल होते हैं।

फिर दो या तीन पार्टनर्स समय-समय पर मुलाकातें करते हैं। इसके बाद महिलाओं की अदला-बदली (Exchange of Women) की जाती है। समूह में शामिल पुरुष पैसे के लिए भी अपनी पत्नियों को शारीरिक संबंधों के लिए उपलब्ध कराते हैं।

इस मामले में अभी विस्तृत जांच की जा रही है। पुलिस ने कहा कि महिलाओं की अदला-बदली करने वाले समूह में शामिल लोगों का विवरण प्राप्त करने के लिए विस्तृत छानबीन जारी है। पुलिस पता लगा रही है कि क्या इन समूह के सदस्यों के किसी अन्य समूह के साथ संबंध हैं।

केरल पुलिस (Kerla Police) ने बताया कि जिन 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें वह शख्‍स भी शामिल है जिसकी पत्‍नी ने शिकायत की थी कि उसे उसका पति अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के लिए बाध्य कर रहा था।

इसी महिला ने पूरे मामले का खुलासा किया था जिसके बाद पुलिस ने छानबीन की और इस गिरोह का पर्दाफाश हुआ। शिकायत के अनुसार पीड़‍ित महिला को अन्य पुरुषों के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने के लिए विवश किया गया। इस महिला के पति ने उसको अन्य लोगों के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर किया।

पुलिस का कहना है कि हम छानबीन में लगे हैं और जल्द ही सभी लोग को पकड़ लिया जाएगा।

देश और दुनिया की खबरों को तुरंत पाने के लिए हमारा ऑफिशियल ऐप इंस्टॉल करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here