अब अपना भारी वजन मेहनत से नही इन 4 चाय के चुस्कियों से घटाइए,अंतरराष्ट्रीय चाय दिवस पर खास

क्या आप मोटापे से परेशान हैं ? आपका वजन कम नही हो रहा है ? अगर हाँ तो इंटरनेशनल टी डे के अवसर पर जानिए चाय से कैसे कर सकते है अपने वजन कम .

वजन घटने वाले चाय

दोस्तों कहा जाता है की इंडिया के रगों में खून नही चाय दौड़ता है , इंडिया के लोग अगर दिन की शुरुवात एक गरमा गरम चाय से न करें तो पुरे दिन खाली खाली महसूस करते हैं और चाय मिलते हीं तरोताजा हो जाते हैं. 21 मई को सभी अंतरराष्ट्रीय चाय दिवस मनाते हैं। वैसे तो चाय दिवस रोज ही होता है क्योंकि लोगों को इसकी एक लत जैसी पड़ जाती है लेकिन क्या आपको पता है की ग्रीन टी के अलावा इन चायों का भी अपने वजन कम करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं ।

१) अजवाइन और जीरे की चाय –

ajwain jeera tea for waight loss
अजवाइन और जीरे

यह चाय मेटाबॉलिज्म बढ़ाता है जिससे वजन घटने में काफी आसानी होती है अजवाइन को 3 से 4 घंटे भीगा कर उसे चाय में उबालने के बाद उसे पीने से वजन घटाने में काफी मदद मिलती है ।
२) नींबू चाय-

lemon tea
नींबू चाय-

ऑफिस चाय को एक स्टार्टर की तौर पर पी सकते हैं। जोकि काफी फायदेमंद साबित होता है और तेजी से वजन को घटाता है।
३) काली चाय –

Black tea Banner 1
काली चाय

आप में से कई लोग इस चाय का सेवन करते ही हैं । यह चाय मैं थोड़ी चाय पत्ती ,ज्यादा शक्कर ,अदरक , इलायची जैसी चीज डालकर चाय का स्वाद और बढ़ जाता है और साथ ही वजन कम करने के लिए काफी कारगर साबित होता है।
४) ग्रीन टी

green tea for waight loss
ग्रीन टी

– इसके बारे में आप सभी को जानकारी तो होगी ही। इस चाय के सिविल से मेटाबॉलिज्म पोस्ट होता है और वजन तेजी से कम होता है। सर्वे और रिपोर्टस के मुताबिक ग्रीन टी के सेवन से लोग 3.3 किलो वजन आराम से कम कर लेते हैं।

अब आपको स्लिम ट्रिम होने का एक सॉलिड मंत्र हमने दे दिया है. उम्मीद है की अब आप जल्दी से अपने भारी वजन को कम करने में सफल होंगें. लेकिन आपको भी पता है की सॉलिड ख़बर केवल एक न्यूज़ वेबसाइट ही नही आपके परिवार का हिस्सा है इसलिए सॉलिड ख़बर को आपकी फ़िक्र है. इसलिए चाय तो पीजिये लेकिन हर्बल वाली और आखरी बात जम कर एक्सरसाइज करना कभी न भूलें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here